Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Secure USB
कैसे सुरक्षित रखे USB Port?
February 5, 2017
Download-UC-Browser-Mini-by-Innoza
Download UC Browser creaked Free 2017
February 11, 2017

क्या आप Personal loan लेना चाहते है ?

Personal Loan

“आप किसी भी तरह का लोन चाहते है तो आप हमेंशा राष्ट्रीय बैंक से ही लीजिये, क्योकि यहाँ ब्याज दर भी कम होती है और लोन amount safe & secure भी रहता है। तो आप कोशिस हमेंशा ये करे की पहले आप यही apply करे। ”

 

 Personal loan :  

 

ये लोन आपको बैंक से आपके पर्सनल कार्य के लिये दिया जाता है, जो आपके किसी भी काम मे लोन के amount को काम मे ले सकते है। बैंक के माध्यम से जो भी लोन भारत के सभी नागरिकों को मिलता है उसमे सबसे ज्यादा ब्याज दर इसी पर होती है। Personal loan लोन govt. जॉब वालो को आसानी से मिल जाता है। और जो लोग govt. जॉब वाले नहीं है पर इंकम टैक्स रिटर्न भरते है उन लोगो को personal loan आसानी से मिल जाता है।

 Home loan :  

 

ये लोन आपके घर को बनाने के लिये दिया जाता है। जब आप इसके लिये apply करते है तो आपको अपने घर के प्रोजेक्ट रिपोर्ट के आधार पर बैंक के द्वारा 3 अलग अलग installment मे लोन amount मिलता है।

 

 Car loan :  

 

कार लोन के लिये आपको बैंक से 95% तक का बैंक लोन मिल जाता है। Govt जॉब वालों को ये आसानी से मिल जाता है। और non-govt वालों को ITR 3 साल का देना अनिवार्य होता है।

1. Loan की जरुरत : यदि आपको किसी भी तरह का लोन चाहिये तो आपको सबसे पहले उसकी ब्याज दर को चेक कर लेना चाहिये। आप अपने सभी आवश्यक  document जो लोन के लिये जरुरी है वो complete कर ले, क्योकि सही document होने पर ही लोन की process आगे बढ़ती है। तो आप इन बात का हमेंशा ध्यान रखे। और सबसे पहले ये निश्चित कर ले की आपको कितना लोन amount चाहिये।

 

2. Apply online : जब आप लोन के लिये apply करते हो तो आप बैंक जा कर भी apply  सकते है और आप घर बैठे online apply कर सकते है। बहुत सी बैंक लोन apply की सुविधा online भी देती है तो आप online भी apply कर सकते है।

 

3. Verification : आप जब लोन apply कर लेंगे तो आपके सभी document को बैंक के द्वारा verified किये जाते है। उसमे आपकी इंकम होती है की ये इंकम लोन और उसकी EMI के लिये ठीक है या नहीं उसी आधार पर आपको लोन amount मिलता है। नहीं तो आपको लोन amount मे कुछ संशोधन करना पढ़ सकता है। Address proof को चेक किया जाता है और आपके PAN नंबर से cibil देखी जाती है। उसमे आपका कही और लोन बकाया तो नहीं या फिर आपने कही और से लोन तो नहीं लिया है? ये सब चेक होने के बाद लोन की प्रोसैस आगे बढ़ती है।

 

4. Get loan :  जब आपके सभी document को बैंक के द्वारा verify कर लिया जाता है तो, बैंक आपके लोन की प्रोसैस को अपने बैंकिंग सिस्टम के rules & regulation पर आगे बढ़ता है और आपके लोन amount को आपके बैंक के saving account मे ट्रान्सफर कर दिया जाता है।

 

” आप इसमे कोई भी loan information के लिये यहाँ से apply कर सकते है । “

 ” यदि आप हमारी दी हुई जानकारी से सहमत हो तो एक बार share जरुर करे। “

 

“A debt of gratitude is in order For To Read This Blog..!”

 

Related: छोटे व्यवसाय के लोन कैसे लिया जाता है?,  Student loan/Education loan के लिये क्या करना होता है , जिला उद्योग केन्द्र से लोन कैसे मिलता है?

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *