Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Search Engine Optimization क्या है in Hindi for beginners
Search Engine Optimization क्या है in Hindi for beginners – Innoza
July 21, 2018
How to get high CPC in AdSense Ads
Latest Search High CPC/PPC Keyword in 2018
July 22, 2018

Best Data Recovery Software in 2018

Best Data Recovery Software in 2018 - Innoza IT Center

Let’s explore: “Best Data Recovery Software in 2018”

आज के समय में सभी के पास स्मार्टफोन या पीसी है और स्मार्टफोन या पीसी के अंदर बहुत सारा महतवपूर्ण डेटा होता है। और आप भी उसे बहुत सम्भाल के store करते है। और कई बारी हमारी है गलती से data delete हो जाता है। और बहुत बार हमारे सिस्टम में कुछ गड़बड़ या खराबी होने से भी हमारा data loss हो जाता है। और उसमें हमारा important data हो तो हमें बहुत सी problem को भी face करना पड़ सकता है। परन्तु कुछ application और software ऐसे हैं जो data को recover भी कर सकते हैं।

और आज के समय में बहुत से software और application उपलब्ध है जिससे किसी भी कारण से हमारा डेटा डिलीट हो जाए तो हम उसको दोबारा से recover भी कर सकते हैं। तो हम आज आपको बताएंगे कि आप कैसे delete हुए data को recover कर सकते हैं और कुछ बहुत ही अच्छे data recovery software के बारे में बताएंगे।

1 . Wise Data Recovery

Wise Data Recovery softwareडाटा रिकवरी के लिए बहुत ही उपयोगी सॉफ्टवेयर है। और इसका इंटरफ़ेस बहुत ही शानदार होता है। यह software data recovery के साथ साथ अपने device को स्कैनिंग करने का काम भी करता है। अगर आपको जल्दी से अपना data recover और या अपना device scan करना हो, तो इस सॉफ्टवेयर के अंदर क्विक scan option होता है।

अगर आप अपना data recover करना चाहते हैं तो आप सॉफ्टवेयर को open करके drive select करके tool select करें और scan का option मिलेगा उसको click करेंगे। software कुछ देर आपका data scan करके और आप के सामने show कर देगा जैसे document, videos, photos, emails etc.।  इस तरह आप इस software की सहायता से अपना data recover कर सकते हैं। यह Windows XP, Vista, 7, 8, 8.1 मैं चलता है|

Wise Data Recovery

 

 

 

 

2 . Recuva

Recuva के  developers  Piriform, software  compnay है। और यह भी एक data recovery software है। और आप इसको desktop/laptop  के लिय use कर सकते हैं। आपका data किसी भी कारण से delete हो जाता है। आप इस software की हेल्प से अपना data recovery कर सकते हैं। इस software को data recovery data scanning के लिए बनाया गया है। जब भी हम कोई data record करना चाहते हैं तो ऐसे में पहले data को scan करेगा और फिर display कर देगा। और यह Windows XP, Vista, 7, 8, 8.1 के लिए है। और आप केवल data recovery के लिए use  करना चाहते हैं तो फिर ये version इसका पूरी तरह से free है। यदि आप advance recovery चाहते हैं और Virtual Hard Drive, automatic  update, premium  support चाहते हैं तो उसके लिए आपको $24.95 payment देना पड़ेगे।

Recuva

 

3 . Free Undelete

Free Undelete बहुत आसान और अच्छा data recovery software है। और अगर आपका data delete हो जाता है तो हम इस software की help से recovery कर सकते हैं। हम इस software की help से data recovery करना चाहें तो सबसे पहले drive को scan करना होगा। scan करने के बाद आपके सामने tool show करेगा। और आपके सामने वह folder show करेगा जो delete हो चुके हैं। फिर आप उन folder को open कर के phone का data recovery कर सकते है। इससे एक click में आपका data recovery होने लगेगा। जैसे की document, files, videos, audio, photos आदि। और यह Windows XP, Vista, 7, 8, 8.1 में चलता है। और आप इसे personal इस्तेमाल के लिए खरीदना चाहते हैं।

Undeleted

 

 

 

4 . Pandora Recovery

Pandora Recovery एक अच्छा data recovery में से एक है। इस software के अंदर बहुत ही advance tools है जो data को scanning से लेकर recovery तक के काम करते हैं। और आप इस सॉफ्टवेयर से FAT32 या NTFS file system को ठीक कर सकते है ।इससे आप डाटा रिकवरी करना चाहता है तो आप software open करे और scanning file start करें file scan off करने के बाद कुछ देर बाद आपका data display show करेगा। और आप किसी दूसरे data storage device को लगा कर अपना data recovery कर सकते हैं। और यह Windows XP, Vista, 7, 8, 8.1 में चलता है। और आप इसको बिल्कुल free download कर सकते हैं।

Pandora-data-Recovery

 

5 . Minitool Partition Recovery

Minitool Partition Recovery यह real टाइम advance recovery software है। रियल टाइम एडवांस रिकवरी सॉफ्टवेयर है। और इसके अंदर amazing advance tools है। और यह simple attractive interface है। और इस software के अंदर 1 GB data तक recovery कर सकते है। और यदि आपको इससे ज्यादा data record करना चाहते हो, तो आपको इसका advance version खरीदना होगा। इसके लिए आपको कुछ पैसे देने होंगे। और फिर आप उसे download कर सकते हैं। और यह FAT12, FAT16, FAT32, VFAT, NTFS और NTFS5 file system को support करता है। पहले अपने drive को scan करें तभी data recover कर सकते हैं। और यदि आप 1GB से अधिक recovery करना चाहते हो तो फिर आपको इसका advance version खरीदोगे।

miniTool_partition

 

6 . Glary Undelete

Glary Undelete data recovery के लिए बहुत ही useful software है। इसका interface बहुत ही बेहतर है, और यह software data recovery के साथ साथ अपना device को आपके device को scanning करने का काम भी करता है। और आपको यदि जल्दी से अपना data recovery और या अपना device scan करना हो। इस software के अंदर quick scan option होता है। और यह NTFS, NTFS + EFS फाइल system को support करता है। आप इसको बिल्कुल free download कर सकते हैं । यह Windows XP, Vista, 7, 8, 8.1 में चलता है।

 

 

 

7 . Undeletemyfiles Pro

Undelete MyFiles Pro high speed data recovery है। और इसके अंदर simple attractive interface है। इसके अंदर amazing और advance tools है। और “Files Wiper” tools जो data permanent delete हो गया है उसको recover करता है। और यदि आपका डाटा delete हो गया है तो आप इस software की सहायता से अपने डाटा को रिकवर कर सकते हैं।

 

8 . PC Inspector File Recovery

PC Inspector File Recovery यह एक advance data recovery software है। जिसमें बहुत ज्यादा ही advance tools डाले गए हैं। जिससे आपका अधिक से अधिक  डाटा रिकवर हो सकता है पर इसका interface तो इतना अच्छा नहीं है पर इसके अंदर जो tools दिए गए हैं वह बहुत ज्यादा advance है। और आप इसके अंदर 40 Gb तक data record कर सकते हैं। लेकिन यह data record करने से पहले scanning में इसको लगभग 2 से 3 घंटे लगेंगे यह सिर्फ FAT 12/16/32 और NTFS file systeam को ही support करता है। आप इसको बिल्कुल फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

 

“A debt of gratitude is in order For To Read This Blog..!”

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *