Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Download uTorrent 3.4.9 Software Free
Download uTorrent 3.4.9 Software Free | Innoza
March 19, 2017
लोक प्रशासन भाग -1:अर्थ,क्षेत्र,प्रक्रति महत्व और अभ्युदय
लोक प्रशासन भाग – 1 : अर्थ, क्षेत्र, प्रक्रति महत्व और अभ्युदय | Rajasthan GK
May 31, 2017

ऐसे बने एक अच्छा सेल्स एक्सपेर्ट | Innoza

ऐसे बने एक अच्छा सेल्स एक्सपेर्ट

“अगर आप खुद को एक बेहतरीन सेल्स एक्सपेर्ट के रुप मे स्थापित करना चाहते है और अपनी पहचान बनाना चाहते है तो आपको खुद basic नियम जानने होंगे ।  इनही नियमो की मदद से आप किसी प्रॉडक्ट का बेहतर प्रमोशन कर सकेंगे। साथ ही आप मार्केट और उपभोगताओ के बीच उस प्रॉडक्ट का बेहतर प्रमोशन कर सकेंगे।  साथ ही आप मार्केट और उपभोगताओ के बीच उस प्रॉडक्टके बारे मे क्रेज़ पैदा कर सकेंगे। अपने प्रॉडक्ट को लोगो के बीच लोकप्रिय बनाने के लिए आपको इन सेल्स के नियमो को जानना जरुरी है।

 1. अपनी प्रॉडक्ट को जाने : 

किसी भी चीज़ को बेचने के लिये जरुरी है की उसके बारे मे कोई ऐसी बात विकसित करे, जो आप उपभोगताओ को बता सके। इसके लिये बेहतर है की आप अपनी प्रॉडक्ट के बारे मे अच्छे से शौध करे और उसी की कोई अनोखी खासियत ढूंढ निकले।  और उसे लोगो की जरुरत बना ले।  जिससे आपके प्रॉडक्ट की मार्केट डिमांड भहुत बढ़ जायेगी।  और ये तभी मुमकिन हो पता है जब आप आपके प्रॉडक्ट के बारे मै पूरी जानकारी रखते है।

 2. कस्टमर को पहचाने : 

अपने प्रॉडक्ट को जानने के साथ ही जरुरी है की आप अपने कस्टमर को भी सही ढंग से पहचाने। अगर आपको पता होगा की आपके कस्टमर कोन है? उन्हे किस चीज़ मे रुची है? उन्हे किस तरह से आकर्षित या प्रभावित किया जा सकता है।  प्रभाव और आकर्षण किसी भी कस्टमर को अपनी और खीच सकते है। आप प्रॉडक्ट को उसी तरह उन लोगो के बीच मे लाये।  इससे वे आपके प्रॉडक्ट को हथोहाथ ले लेंगे।

 

 3. Campaign को समजे : 

एक सेल्स एक्सपेर्ट के लिये जरुरी है की व अपने सेल्स Campaign के हर पहलू की अच्छे से जांच करे। उसे हर कीमत पर खरा उतारने के लिये अच्छे से उसका आकलन करे। ऐसा करने से सफल होने की संभावना बढ़ जाती है। जाहीर है की किसी भी प्रॉडक्ट की लोकप्रियता के लिये एक बेहतरीन सेल्स Campaign जरुरी है।  इससे आपको उम्मीद से अच्छे रिज़ल्ट मिलेंगे।

 4. एक बार मे एक ही काम करे : 

ये बात समजे की अगर आप एक समय मे एक से ज्यादा चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे तो किसी भी चीज़ को सही तरीके से पूरा नहीं कर पायेंगे। और इसका नकारात्मक असर आपके हर काम मे नज़र आएगा और ये आपकी प्रगति को रोकता है। अच्छा ये ही होगा की आप एक बार मे सिर्फ एक ही प्रोजेक्ट पर काम करे ताकि व बेहतर हो सके।

“A debt of gratitude is in order For To Read This Blog..!”

 

Related: 30 के होने तक सीख ले बिज़नेस के मंत्रTop 5 strategies of Marketing

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *