भूगोल के ये प्रशन क्या आप जानते है ? by Innoza IT Center, Udaipur
भूगोल के ये प्रश्न क्या आप जानते है ?
October 2, 2017
Top 10 Online Shopping website in 2017 by Innoza IT Center Udaipur
Top 10 Online Shopping website in 2017
October 4, 2017

Earn Money 25 Lac per Month from FACEBOOK

Earn Money 25 Lac per Month from FACEBOOK by Innoza IT Center Udaipur

 फेसबुक  क्या है ? 

फेसबुक  आज के समय मे बहुत ही लोकप्रिय सामाजिक नेटवर्किंग साईट है जो कि फेसबुक signup यूजर्स को प्रोफाइल बनाने , तस्वीर अपलोड करने और विडियो अपलोड करने चैट करने और दोस्तों परिवार और सहकर्मियो के संपर्क मे रखने की अनुमति देता है.

 फेसबुक के कुछ सार्वजिनक : 

मार्केटिंग :  फेसबुक अपने सभी यूजर को जो अपने  व्यापर को इन्टरनेट के माध्यम से बढ़ाना चाहते है . उन्हे पोस्ट करने और पढने और उनका जवाब देने कि अनुमति देता है.  फेसबुक उन सभी यूजर के लिए बहुत ही मददगार है जो इन्टरनेट के माध्यम से अपने बिज़नेस को पूरी दुनिया मे फेलाना चाहते है

ग्रुप :  वो यूजर्स जिनके पास एक समाना quality और एक ही तरह  के  interest है उन्हे एक दुसरे से मिलाती है.

इवेंट्स :  यूजर्स को एक इवेंट का प्रचार करने  मेहमानों को  आमंत्रित करने और उन सभी लोगो को एक साथ ट्रैक करने कि अनुमति देता है.

पेज : यूजर्स को एक विशेष पेज बनाने कि अनुमति और उसका प्रचार करने कि अनुमति देता है.

तकनिकी : फेसबुक अपने सदस्यों के लिए सिक्योरिटीज कि एक लिमिट प्रदान करता है.  जैसे : ब्लाक , सलेक्ट , हाईड & शो आदि !

 Earn money from face book 

फेसबुक से पैसे कमाने के लिए कुछ बाते आपके पास होना बहुत ही जरुरी है.

  • फेसबुक पर आपके बहुत से फ्रेंड्स हो और वो आपके विचारो और आपकी पोस्ट से सहमत हो और वो उसे लाइक और शेयर करते हो तो आप बहुत ही जल्द करोड़पति बन सकते है.
  • यदि आपके फ्रेंड्स कि लिस्ट २००० से ज्यादा है तो आप किसी भी कंपनी कि बिज़नेस लिंक को अपनी प्रोफाइल  से पोस्ट कर सकते है और उस पोस्ट कि हर एक लाइक पर अपने कमीशन या insantive को सेट कर सकते हो ! अगर आपका कोई पेज है और आपके पेज लाइक्स १०००० से भी ज्यादा है तो आप इन सब चीजो के बिना भी बहुत ज्यादा पैसा बना सकते है. सिर्फ आप किसी भी कंपनी से डायरेक्ट मार्केटिंग से जुड़ कर उसकी पोस्ट को अपनी प्रोफाइल से शेयर करके भी आप अमीर बन सकते है.
  • expert : यदि आप किसी भी काम मे expert है तो भी अपने टैलेंट को यहाँ पोस्ट के माध्यम से शेयर करके आप पैसा बना सकते है.

अगर आप फेसबुक पर पोस्ट मे कोई सॉफ्टवेर एप्लीकेशन कि पोस्ट करते है जिसके माध्यम से यूजर को अच्छे नंबर और अच्छे रिजल्ट मिले तो आप एक दिन के ही आप लाखो रुपए  बना सकते हो ! क्योंकि इस तरह कि एप्लीकेशन पर कुछ सेकंड्स मे ही हजारो लोगो का ट्राफिक मेन्टेन होने लगता है.  जिन एप्लीकेशन कि वजह से ट्रैफिक ज्यादा आता है. वो ज्योतिष वाला हो जिसके रिजल्ट डेटाबेस मे अच्छे हो ! क्योंकि यूजर्स हमेशा अपने आप को एक बार भविष्य के तोर पर अपने आप को देखना चाहता है. और जब वो अपने रिजल्ट्स से संतुष्ट होगा तो वो आपकी पोस्ट को शेयर करेगा और वो आपके लिए काम आसन कर देगा .

  • payment : फेसबुक को पूरी दुनिया के ९४ करोड़ लोग रोजाना यूज़ करते है. जब आपकी पोस्ट मे कोई बेहतर message ,product , video हो तो वो आपके फ्रेंडलिस्ट मे से जब कोई उसे share करता है और जब वो बार बार शेयर होने लगता है. तो आपका पैसे कमाने का अनुपात बहुत ही बढ़ जाता है. अगर आप भी अपने कैरियर को फेसबुक के माध्यम से बेहतर बना सकते है.

 

 

अगर आपको इस पोस्ट से संबन्धित कोई भी जानकारी चाहिए तो आप कमेंट बॉक्स मे या मेल के माध्यम से हमसे सम्पर्क कर सकते है.

“A debt of gratitude is in order For To Read This Blog..!”

Related: How to Success in MLMStudy Tips For All Competition ExamsDownload all materials PDF notes in Hindiविज्ञान के प्रमुख वैज्ञानिक और उनके आविष्कारइतिहास आधुनिक भारत काभूगोल के ये प्रश्न क्या आप जानते है ?

 

Prashant Meena
Follow me

Prashant Meena

Owner and Founder Of Innoza at Innoza IT Center
Prashant Meena
Follow me

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *