Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
Trekking it to beauteous Bhutan_2
Trekking it to beauteous Bhutan
March 7, 2018
5 things you require on a trekking trip by Innoza IT Center
5 things you require on a trekking trip
March 9, 2018

Android development tools | Innoza

Android development tools - Innoza

 

Android sdk :  एंड्राइड sdk (software development kit) android sdk में वो सभी टूल्स होते है, जिनकी आपको android एप्लीकेशन create करने में, compline करने और application को पेकेज करने की आवश्यकता पड़ेगी। एंड्राइड sdk में आपको sourse code  के साथ sample प्रोजेक्ट, devlopment tools, एक इमुलेटर और application डेवेलप करने की reqired libreris मिलती है। सभी application JAVA में डेवेलप की जाती है और delvik virtul मशीन पर run की जाती है।

Android debug bridge: यह एक command लाइन टूल है जिसकी मदद से आप अपनी application को virtual devise या किसी रियल devise पर run करवा सकते है। और debug कर सकते है ये एक क्लाइंट सर्वर प्रोग्राम होता है, जिसमे एक क्लाइंट होता है एक सर्वर होता है और एक डेमॉन होता है। क्लाइंट development मशीन पर run होता है और server development मशीन पर एक background प्रोसेसर की तरह run होता है। और domain इमुल्टर पर background prosese की तरह run होता है।

Gradle: gradle एक advance बिल्ट systeam है ये किसी भी application को बिल्ड करने की प्रोसेस में use होता है। हम इसमे code और resourses को आसानी से use कर सकते है इससे एक application के कई variants आसानी से create किये जा सकते है। इससे बिल्ड प्रोसेस को कस्टमाइज करना आसान होता है। gradle आसानी से IDE के साथ intigreat हो जाते है।

 

 Android  studio : 

 

  1. एंड्राइड स्टूडियो में ग्रेडल बेस्ड फ्लेक्स्सिबल बिल्ड systeam है ।
  2. varints और एक साथ कई apk फाइल्स आप android स्टूडियो में generate कर सकते है ।
  3. comman application featuers बिल्ड करने के लिए एंड्राइड स्टुडियो code टेम्पलेट्स provide करता है ।
  4. एंड्राइड स्टूडियो एक रिच लेआउट एडिटर provide करता है, जिसमे आप ड्रेग और ड्राप करके भी एडिटिंग कर सकते है ।
  5. एंड्राइड स्टूडियो परफॉरमेंस, usability और version compatibilty की probleam को solve करने के लिए लिंट tools को use करता है।
  6. एंड्राइड स्टूडियो में गूगल क्लाउड प्लेटफार्म के लिए बिल्ट इन support provide किया गया है।

 

“A debt of gratitude is in order For To Read This Blog..!”

 

Related:  Study Tips For All ExamsHow To Use HTMLStudy Tips For All Competition ExamsDownload all materials PDF notes in HindiHow To Use HTML in HindiLearning to Use CSS Attribute Sectors in Hindi,JavaScript  introduction in HindiIntroduction of PHP? Know Features and application of PHP?

 

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *